Friday 20 September 2013

शब्दकोशिश पिटारा फ़नखेल™ प्रतियोगिता at DDU College

आहुति वैलफेयर सोसाईटी,दिल्ली के प्रमुख उद्देश्यों मे से एक मातृभाषा हिन्दी के विकास के लिए प्रयास करना है और कुछ ऐसे रचनात्मक कार्य करने का संकल्प लिया है जिससे कि मातृभाषा हिन्दी के प्रति लोगो की कम होती रुचि को बढ़ाने का सार्थक प्रयास किया जा सके। 



Shabdkoshish Pitara Competition

इसी संदर्भ मे सोसाइटी द्वारा 19 सितम्बर 2013 (गुरुवार) को दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, कर्मपुरा, नई दिल्ली मे हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य मे एक कार्यक्रम का आयोजन कराया गया जिसमे छात्रो के बीच खेल खेल मे हिन्दी भाषा का ज्ञानवर्धन करने का प्रयास किया गया। छात्रो ने इस कार्यक्रम का पूरे उत्साह के साथ भरपूर आनंद उठाया। कार्यक्रम का आयोजन दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज की संस्था “अभिव्यक्ति” व श्री औशिम घोष जी के सहयोग से किया गया। औशिम घोष जी ने एक नए उपकरण शब्दकोशिश™ का आविष्कार किया है जिसके माध्यम से छात्रो को खेल खेल मे रोचक तरीके से हिन्दी भाषा का ज्ञान कराया जा सकता है। 
पूरे कार्यक्रम को छात्रो और प्राध्यापकों द्वारा मुक्त कंठ से सराहा गया। कार्यक्रम मे छात्रो के बीच एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमे विजयी छात्रो को सोसाइटी द्वारा नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 
कार्यक्रम की सफलता मे सहयोग करने वाले सभी प्रबुद्धजनों का हम आभार व्यक्त करते है।  

Related Photo Album-on.fb.me/19rswvt

1 comment:

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete